Thursday, November 29, 2012

काग्रेस के झूठ खुद उसी की फजीहत करा रहे हैं

पुराने समय से ही झूठ के ऊपर आधारित पार्टी कांग्रेस अब अपने अन्त समय पर भी झूठ को छोड़ना ही नही चाहती।चाहैं झूठ उसकी कितनी ही फजीहत क्यो न करादें।
आजकल गुजरात में चुनाब का माहौल है।और पिछले दस वर्षों से मोदी के रुप में भाजपा का वर्चस्व वहाँ कायम है पिछले आम चुनावों में भी कांग्रेस ने अपने मीडिया के सहयोगियों का साथ लेकर भरपूर दुस्प्रचार कराया था किन्तु कोई फल नही निकला उल्टे पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा।कांग्रेस को मोदी के उन बुरे पलों का दुस्प्रचार महेगा पडा़ था जो वास्तव में तो काग्रेस के ही कुछ सिपहसलार जैसे गोधरा के नगरपालिका पार्षद कलौटा आदि के कारनामों से पैदा हुआ था तो अब नये नये  प्रचारों का सहयोग लिया जा रहा है जो बास्तव में गुजरात से न होकर कोई फोटो श्री लंका की कुपोषण से ग्रस्त महिला का है तो कोई राजस्थान के तंगहाली से ग्रसित किसान का है।जहाँ कांग्रेस की ही सरकारे हैं।लैकिन यह जनता है सब कुछ जानती है वैसे ही जनता उन्हैं विकास पुरुष नही कहती है।उनका विकास का दावा खोखला नही है।लो यह दैखो कांग्रेस के दु्श्प्रचार की घटना जो साभार 
दो और विज्ञापनों ने कराई कांग्रेस की फजीहत
Gujarat  Congress faced much embarrassment for two more ads based on fake facts
दो और विज्ञापनों ने कराई कांग्रेस की फजीहत
अहमदाबाद [शत्रुघ्न शर्मा]। विभिन्न सर्वेक्षणों में भाजपा से पीछे चल रही कांग्रेस बढ़त हासिल करने के फेर में एक के बाद एक ऐसी गलतियां कर रही है, जिससे उसे कोई लाभ मिलने के बजाय फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। नरेंद्र मोदी के शासन में कुपोषण की स्थिति बताने के लिए एक विज्ञापन में श्रीलंका की बाढ़ पीड़ित महिला और उसके शिशु का फोटो छापकर शर्मसार हुई कांग्रेस ने नया कारनामा बिजली की समस्या से जुड़े विज्ञापन में राजस्थान के बदहाल किसान की फोटो छापकर किया है। इतना ही नहीं पीने के पानी की किल्लत दर्शाने वाले एक और विज्ञापन में अगरतला के बच्चे का फोटो इस्तेमाल किया गया है। ये फोटो अखबारों को दिए गए विज्ञापनों और होर्डिग्स में भी इस्तेमाल किए गए हैं।
श्रीलंका के बाढ़ पीड़ित बच्चे को गुजरात का कुपोषित शिशु प्रचारित करने के दांव में मात खाई कांग्रेस ने पहले तो यह समझाने की कोशिश की थी कि असल मुद्दा कुपोषण है, न कि फोटो, लेकिन दो और विज्ञापनों में फर्जी फोटो इस्तेमाल होने के बाद उसे जवाब देते नहीं बन रहा है। कांग्रेस की फजीहत के पीछे ंवह एजेंसी है, जिसने कांग्रेस के विज्ञापन तैयार किए हैं। अपने विज्ञापनों में फर्जी फोटो इस्तेमाल करने के कारण चौतरफा आलोचनाओं से घिरने के बाद कांग्रेस ने अब बिना फोटो वाले विज्ञापन जारी करने शुरू किए हैं। उसने कहा है कि अब वह तथ्यों के आधार पर नरेंद्र मोदी का मुकाबला करेगी। बुधवार को जारी ऐसे ही एक विज्ञापन में कांग्रेस ने मोदी के सीने पर निशाने पर साधा है। बिना फोटो विज्ञापन जारी कर काग्रेस ने पूछा है कि 56 इंच सीना होने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में बच्चे भूखे क्यों हैं?
यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस की ओर से तैयार किए गए विज्ञापन उसके लिए मुसीबत बने हों। कुछ समय पहले केंद्रीय समाज कल्याण मंत्रालय ने एक ऐसा विज्ञापन जारी कर प्रधानमंत्री कार्यालय के समक्ष असहज स्थिति पैदा कर दी थी, जिसमें भारतीय सैन्य अधिकारी की जगह पाकिस्तानी सेना के अधिकारी का फोटो इस्तेमाल किया गया था। वैसे गुजरात कांग्रेस ने अपने फ्लॉप विज्ञापनों से जनता का ध्यान बंटाने के लिए भाजपा के प्रचार अभियान पर निशाना साधा है। भाजपा की ओर से महिलाओं को मंगलसूत्र बांटने पर काग्रेस ने पूछा है कि भारतीय संस्कृति में जो काम केवल पति ही कर सकता है वह भाजपा कैसे कर रही है?

No comments:

Post a Comment